top of page
Search

सिरोही जालोर लोकसभा सांसद देवजी पटेल

सिरोही जालोर लोकसभा सांसद है देवजी पटेल। देवजी पटेल २००९ से लगातार सांसद है उन्होंने २००९, २०१४, और २०१९ में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी के उमीदवार के रूप में जित दर्ज की। २०१९ की नरेंद्र मोदी सरकार कार्यकाल में वो कोल् और स्टील स्टेंडिंग कमिटी के सदस्य है।


देवजी मानसिंगराम पटेल का जन्म २५ सितम्बर १९७६ को जाजूसन जिला जालोर में हुआ था। इनके पिता का नाम श्री मानसिंगराम और माता का नाम मीरा देवी था। इनके पिता एक साधारण किसान थे और इन्होने मेट्रिक पास कर रोजगार के लिए मुंबई के तरफ कूच किया। मुंबई में इन्होने डिवाइन ट्यूब नाम की स्टील कंपनी बनाई। इनका विवाह श्रीमति इंदिरा देवी से हुआ और इनको एक पुत्र और एक पुत्री है।


सिरोही जालोर लोकसभा
सिरोही जालोर लोकसभा सांसद देवजी पटेल


२००९ से लगातार सिरोही जालोर के सांसद है और इन्होने १६ लोकसभा में ९ प्राइवेट बिल पेश किये थे। वे अखिल भारतीय युवा संगठन ऑफ़ इंडिया के चेयरमैन है साथ ही GCA क्लब अहमदाबाद, कंस्टीटूशन क्लब, नई दिल्ली, चेयरमैन श्री रूपजी ट्रैक चैरिटेबल ट्रस्ट, पटेल समाज, अहमदाबाद,श्री शिवानी ट्रैक चैरिटेबल ट्रस्ट, कपिलेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट, गुजरात, पटेल सरदार वल्लभाई स्कूल सांचोर, जिला सतर्कता निगरानी समिति, जालोर, राजस्थान, वाईस चेयरमैन, श्री मानसिंगराम पटेल शिक्षण संस्था.


स्थायी पता - 10, कलबीओ का वास, गांव - जाजूसन, तहसील - सांचोर , जिल्ला - जालोर, राजस्थान।


दिल्ली पता - ८, महादेव रोड, नई दिल्ली - 110001


댓글


bottom of page